WI vs SL: ब्रेथवेट के नाबाद 99 से वेस्टइंडीज के सात विकेट पर 287 रन

WI vs SL: ब्रेथवेट के नाबाद 99 से वेस्टइंडीज के सात विकेट पर 287 रन
WI vs SL: ब्रेथवेट के नाबाद 99 से वेस्टइंडीज के सात विकेट पर 287 रन

कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के नाबाद 99 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन सात विकेट पर 287 रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने दिन भर एक छोर संभाले रखा और अब वह 2018 के बाद अपने पहले टेस्ट शतक से एक रन दूर हैं। फरवरी में जैसन होल्डर से कप्तानी संभालने वाले ब्रेथवेट ने पिछली 16 पारियों में केवल तीन अर्धशतक बनाये। उन्होंने अब तक 239 गेंदों का सामना करके 11 चौके लगाये हैं।

अपनी पारी के दौरान ब्रेथवेट ने काइल मायर्स (49) के साथ 71 और होल्डर (30) के साथ 51 रन की साझेदारी की। वह रकीम कोर्नवाल (नाबाद 43) के साथ आठवें विकेट के लिये 65 रन जोड़ चुके हैं।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने के बाद जल्द ही जॉन कैंपबेल (पांच) और नक्रुमाह बोनर (पांच) के विकेट गंवा दिये जिससे स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया। ब्रेथवेट भी जब 37 रन पर थे तब तीसरी स्लिप में ओशादा फर्नांडो ने उनका कैच छोड़ा था। मायर्स को 12 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला था।

इसका फायदा उठाकर इन दोनों ने पारी संवारी। विश्व फर्नांडो ने मायर्स को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। जरमाइन ब्लैकवुड (18) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये।

बाद में अल्जारी जोसेफ का 28 रन के निजी योग पर कैच छूटा था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 71 रन देकर तीन विकेट लिये हैं।

यह भी पढ़ें- भारतीय महिला T20 कप्तान हरमनप्रीत का कोविड-19 का परीक्षण पॉजीटिव