विराट और अनुष्का के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी आईं आगे, इस फांउडेशन के साथ मिलकर कोविड-19 के मरीजों के लिए जुटा रही हैं धन

बिना वजह अचानक रोने लगती थी... अपने डिप्रेशन के बारे में सानिया मिर्जा ने खोले राज
बिना वजह अचानक रोने लगती थी... अपने डिप्रेशन के बारे में सानिया मिर्जा ने खोले राज

विराट और अनुष्का के बाद टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी आईं आगे, इस फांउडेशन के साथ मिलकर कोविड-19 के मरीजों के लिए जुटा रही हैं धन:टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत की सहायता के लिए धन जुटाने के लिए एक क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया है। जिसमें 25 लाख रुपये के वित्त पोषण लक्ष्य के साथ इस अभियान ने क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म केटो पर 6.14 लाख रुपये पहले ही जुटा लिए हैं। यह भारत के क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के द्वारा समान अभियान शुरू करने के बाद आया है। जिसमें इस दंपति ने 2 करोड़ रुपये का दान भी दिया है।

ट्विटर पर एक पोस्ट में भारतीय टेनिस स्टार ने कहा कि इकट्ठा किया गया फंड हेमकुंट फाउंडेशन नामक एक एनजीओ के पास जाएगा। इससे जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर मिलने में मदद मिलेगी।

“हमारे देश को हमारी मदद की जरूरत है और हम जितना संभव हो उतना योगदान देकर मदद कर सकते हैं। सानिया मिर्जा ने कहा कि मैं @kettoindia के माध्यम से @hemkunt_foundation के लिए धन जुटा रही हूं और आप सभी को आगे आने आना चाहिए और जो भी जितनी भी राशि आपकी क्षमता में है उसे दान करना चाहिए ।

महामारी की दूसरी लहर के दौरान भारत के कई शहरों में ऑक्सीजन की तीव्र कमी के साथ, यह फाउंडेशन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मदद करने में भी सहायता कर रही है।

“हमारा देश महामारी की दूसरी लहर के बीच है और मामलों की संख्या खतरनाक दर से बढ़ रही है। ऑक्सीजन की तीव्र कमी है, जो कई कोविड मरीजों की आवश्यकता है। सानिया मिर्जा ने क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर दिए संदेश में कहा कोविड मरीजों के परिवार के सदस्य ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने के लिए काफी कोशिश कर रहे हैं।जिससे उनके प्रियजनों की जान बचाई जा सके।

“भारत का खून बह रहा है। हम सभी को इस घातक वायरस से लड़ने के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए! यदि आप सोच रहे हैं कि आप कैसे घर पर रह सकते हैं और महामारी से लड़ने में मदद कर सकते हैं, तो आज, मैं आप सभी से अपने मिशन में शामिल होने की अपील करती हूँ, ताकि भारत को सांस लेने में मदद मिल सके। आइए हम हेमकुंट फाउंडेशन का समर्थन करने के लिए धन जुटाएं, जो कोविड पॉजिटिव मरीजों को चिकित्सा ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए लगातार काम कर रहा है। याद रखें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दान कितना बड़ा या छोटा है क्योंकि हर एक रुपया मायने रखता है! आओ भारत की सांस लेने में मदद से करें! ”

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने केटो पर # ‘इन द टुगेदर’ नाम से एक समान अभियान शुरू किया था। जिसमें 7 करोड़ रुपये के वित्त पोषण लक्ष्य के साथ अभियान ने 4.71 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसकी प्रोसिडिंग एसीटी अनुदान पर जाएगी जो रोगियों के लिए चिकित्सा आपूर्ति और ऑक्सीजन सिलेंडर की खरीद करेगी।

इनके अलावा कई भारतीय क्रिकेटरों और मशहूर हस्तियों ने चिकित्सा आपूर्ति दान किया है या अस्पतालों और रोगियों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के द्वारा मदद की है।