RR vs PBKS, IPL 2021: राजस्थान को लगा बड़ा झटका, आज के मैच में नहीं खेल सकेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

RR vs PBKS, IPL 2021: राजस्थान को लगा बड़ा झटके, कुछ देर में शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल सकेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी
RR vs PBKS, IPL 2021: राजस्थान को लगा बड़ा झटके, कुछ देर में शुरू होने वाले मैच में नहीं खेल सकेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

RR vs PBKS, IPL 2021: राजस्थान को लगा बड़ा झटका, आज के मैच में नहीं खेल सकेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी- लोकेश राहुल के पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीमें सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में आमने-सामने होंगी लेकिन मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल सकेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: Rajasthan Royals और Punjab Kings के बीच मुकाबले में बड़े हिटर होंगे आकर्षण

राजस्थान के लिए इस सीजन खेलने वाले डेविड मिलर और मुस्तफिजुर रहमान वानखेड़े में होने वाले इस मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं राजस्थान के लिए इन दो खिलाड़ियों की जगह भरना किसी सिरदर्द से कम नहीं होगा. इस लीग की पहली विजेता पहले ही अपने स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के न होने से परेशान है.

डेविड मिलर 5 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका से भारत रवाना हुए थे और अगले दिन पहुंचे थे. वो पाकिस्तान के खिलाफ दो वनडे मैच खेलने के बाद अफ्रीका की टीम को छोड़कर 5 अप्रैल को अपने टीम के साथी कागिसो रबाडा, एनरिक नार्खिया, क्विटंन और लुंगी नगिडी के साथ आए थे.

आईपीएल 2021 के लिए BCCI के SOPs के अनुसार, ”सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और बायो बबल में प्रवेश करने वाले प्रबंधन को अपने होटल के कमरों में सात-दिवसीय क्वारंटीन से गुजरना होगा. इस अवधि के दौरान प्रत्येक व्यक्ति का कई बार परीक्षण किया जाएगा, और नकारात्मक परिणाम आने पर उन्हें अपने कमरे से बाहर आने और बाहरी प्रशिक्षण और अभ्यास सत्र शुरू करने की अनुमति दी जाएगी.”

मुस्तफिजुर रहमान ने भी 5 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के होटल में प्रवेश किया था. हालांकि वो अपना एक सप्ताह का क्वारंटीन अवधि कुछ घंटों में खत्म करने वाले हैं लेकिन बिना प्रैक्टिस के उनका इस मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है.

राजस्थान की टीम आक्रामक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर काफी निर्भर करेगी. स्टोक्स लय में आने की कोशिश करेंगे जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर और नव नियुक्त कप्तान सैमसन भी अच्छी शुरुआत करना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: सुरेश रैना और रायडू ने धोनी और टीम के लिए बनाई स्वादिष्ट बिरयानी, देखिए VIDEO

रॉयल्स की टीम प्रतिभावान यशस्वी जायसवाल और बटलर के साथ पारी का आगाज कर सकती है जबकि सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती देंगे.

राजस्थान रॉयल्स की पंजाब किग्स के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

1) जोस बटलर, 2) बेन स्टोक्स, 3) संजू सैमसन, 4) रियान पराग, 5) शिवम दुबे 6) राहुल तेवतिया, 7) क्रिस मॉरिस, 8) एंड्रयू टाय 9) श्रेयस गोपाल, 10) कार्तिक त्यागी, 11) जयदेव उनादकट