RR vs DC in IPL 2021:राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स की जगह लेगा T20I में सबसे तेज शतक लगा चुका ये खिलाड़ी

RR vs DC in IPL 2021:राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स की जगह लेगा T20I में सबसे तेज शतक लगा चुका ये खिलाड़ी
RR vs DC in IPL 2021:राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स की जगह लेगा T20I में सबसे तेज शतक लगा चुका ये खिलाड़ी

RR vs DC in IPL 2021:राजस्थान की टीम में बेन स्टोक्स की जगह लेगा T20I में सबसे तेज शतक लगा चुका ये खिलाड़ी- राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरुवार को होने वाले मुकाबले में डेविड मिलर वापसी के लिए तैयार हैं. मिलर के आने से टीम को मजबूती मिलेगी हालांकि उनकी जिम्मेदारियां भी काफी बढ़ गई है. क्योंकि टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

ये भी पढ़े-ं IPL 2021 RR vs DC: संजू सैमसन की RR बनाम ऋषभ पंत की DC, किसके पास है बढ़त, हेड टू हेड के स्टेटस, टीम आंकड़े, नतीजे?

मिलर हाल ही ही में टीम से जुड़े हैं ऐसे में उन्हें पर्याप्त ट्रेनिंग करने का मौका नहीं मिला है लेकिन उनके ऊपर संजू सैमसन का साथ देने और मीडिल ऑर्डर में टीम की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के लिए एक लंबे अरसे तक खेलने वाले डेविड मिलर को राजस्थान ने आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान 75 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि मिलर ने सिर्फ एक मैच खेला था क्योंकि टीम के पास पहले से ही विदेशी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ( जोकि अब दिल्ली कैपिटल्स में हैं), बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर ने अपनी जगह टीम में पक्की कर रखी थी.

लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें आईपीएल 2021 में फिर से रिटेन किया. क्योंकि ये ऐसा खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकता है. साल 2013 में उन्होंने 38 गेंदों में रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतक लगाया था जो अभी भी आईपीएल के इतिहास की सबसे शानदार पारियों में से एक है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज राजस्थान के लिए एक अहम खिलाड़ी है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: RCB से मिली हार के बाद SRH की ‘मिस्ट्री गर्ल’ का टूटा दिल, तस्वीरें हुई वायरल

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि टीम बटलर को प्रमोट करके मनन वोहरा के साथ ओपनिंग के लिए भेजे. कप्तान संजू सैमसन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे और मिलर चौथे नंबर पर आएंगे. मीडिल ऑर्डर में रियान पराग, शिवम दूबे और राहुल तेवतिया टीम की कमान संभालेंगे. आईपीएल नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी (16.25 करोड़ रुपये) क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकरिया और मुस्ताफिजुर रहमान आखिरी चार खिलाड़ी होंगे.

आईपीएल 2021 में राजस्थान प्लेइंग इलेवन बनाम दिल्ली (संभावित):
मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मिलर / लियाम लिविंगस्टोन, रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान