RCB vs RR: धोनी की चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्या कोहली की टीम आज पहले स्थान पर जगह बना पाएगी?

RCB vs RR: धोनी की चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्या कोहली की RCB आज पहले स्थान पर जगह बना पाएगी?
RCB vs RR: धोनी की चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्या कोहली की RCB आज पहले स्थान पर जगह बना पाएगी?

RCB vs RR: धोनी की चेन्नई अंकतालिका में शीर्ष पर है, क्या कोहली की टीम आज पहले स्थान पर जगह बना पाएगी?-एमएस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 की अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है. जोकि इससे पहले विराट कोहली की टीम रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के पास था. इस सीजन लगातार तीन जीत हासिल करते हुए आरसीबी ने शानदार शुरुआत की है और टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले को जीतकर एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 RCB vs RR: चैलेंजर्स के प्लेइंग 11 में हो सकते हैं दो बदलाव, माइक हेसन ने किया इशारा

रॉयल चैलजर्स बैंगलोर की टीम का इस मुकाबले में पलड़ा भारी है. विराट कोहली की टीम ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट के पहले मैच में हराया था जिसके बाद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को मात दी है.
दूसरी ओर रॉयल्स अब तक अपने तीन मुकाबलों में से केवल एक को जीतने में कामयाब रहा है. संजू सैमसन की टीम अपना पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स से हारकर अंकतालिका में सातवें स्थान पर है.

IPL 2021 Teams Points Table

No. Teams Played Won Lost N/R Points NRR
1 Chennai Super Kings   4 3 1 0 6 +1.142
2 Royal Challengers Bangalore 3 3 0 0 6 +0.750
3 Delhi Capitals 4 3 1 0 6 +0.426
4 Mumbai Indias 2 1 1 0 2 +0.367
5 Sunrisers Hyderabad 4 1 3 0 2 -0.228
6 Kolkata Knight Riders 4 1 3 0 2 -0.700
7 Rajasthan Royals 3 1 2 0 2 -0.719
8 Punjab Kings 4 1 3 0 2 -0.824

 

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले के बाद RCB दूसरे स्थान पर खिसक गई है, उसके तीन मैच में छह अंक है और आज मुकाबला जीतने पर टीम पहले स्थान पर आ जाएगी. वहीं इन सबके बीच राजस्थान की टीम अगर ये मैच हारती है तो वो तालिका में खराब रन रेट के कारण अंतिम स्थान पर पहुंच सकती है.
रॉयल्स की टीम बतौर बल्लेबाजी यूनिट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रही है.

पंजाब किंग्स के खिलाफ संजू के शानदार शतक के बावजूद टीम जीत दर्ज करने में असफल रही थी लेकिन डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम को एक रोमांचक जीत दिलाई थी. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सलामी बल्लेबाज जोस बटलर खतरनाक फॉर्म में दिखे लेकिन टीम का कोई दूसरा बल्लेबाज ज्यादा योगदान देने में असफल रहा.

रॉयल्स के गेंदबाजी विभाग ने भी कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जयदेव उनादकट ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे. इस मैच में वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. वही युवा गेंदबाज चेतन साकरिया ने भी अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन अन्य गेंदबाज रन लुटा रहे हैं. जोफ्रा आर्चर की अनुपस्थिति में टीम क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान से काफी उम्मीदें कर रही है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 RCB vs RR: राजस्थान के सामने आज होगा ग्लेन मैक्सवेल का चैलेंज, देखिए Video

आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स और टीम में इस साल जुड़े मैक्सवेल ने टीम के लिए कुछ मैच जिताउ पारियां खेली है. विराट कोहली को भी कुछ पारियों में अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन कप्तान एक बड़ी पारी खेलने के लिए काफी उत्सुक होंगे. युवा देवदत्त पडिक्कल जिन्होंने पिछले सीजन में सभी को प्रभावित किया था, इस सीजन अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सके हैं.

IPL 2021 में RCB बनाम RR: स्क्वाड

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, वॉशिंगटन सुंदर, पावन देशपांडे, जोशुआ फिलिप, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, एडम ज़म्पा, काइल जैम्मसोन रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिश्चियन, केएस भारत, सुयश प्रभुदेसाई, डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मार्कंडे, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह