PSL 2021: कराची से UAE में शिफ्ट किए जाए मैच, सभी टीमों ने की मांग

PSL 2021: कराची से UAE में शिफ्ट किए जाए मैच, सभी टीमों ने की मांग
PSL 2021: कराची से UAE में शिफ्ट किए जाए मैच, सभी टीमों ने की मांग

PSL 2021: कराची से UAE में शिफ्ट किए जाए मैच, सभी टीमों ने की मांग: पाकिस्तान में खेली जाने वाली क्रिकेट लीग PSL को लेकर खबर आई है कि, लीग में शामिल सभी फ्रेंचाइजियों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखकर मांग की है कि टूर्नामेंट कराची से बदलकर यूएई में शिफ्ट कर दिया जाए. आपको बता दें कि कोरोनावायरस के कारण पीएसएल का आयोजन स्थगित कर दिया गया था, जिसका रीशेड्यूल 2 जून से कराची में तय था.

पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना से चिंतित टीमें

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले 7 दिनों की बात करें तो पप्रत्येक दिन करीब 4500 नए केस दर्ज हो रहे हैं, जिस कारण टीमों की चिंता बढ़ गई है. फ्रेंचाइजियों ने पिछले हफ्ते पीसीबी को पत्र लिखकर मांग की है कि पीएसएल के बचे हुए मैचों को कराची से शिफ्ट करके यूएई में कर दिया जाए.

23 मई को आने वाले हैं प्लेयर्स !

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 का आयोजन 14 मैचों के बाद रोक दिया गया था. लीग में शामिल प्लेयर्स और स्टाफ के सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि के बाद यह फैसला लिया गया था. वहीं अब इसका आयोजन 2 जून से फिर कराची में शुरू होने वाला है, वहीं लीग में खेलने वाले सभी प्लेयर्स को 23 जून तक पहुंचकर जरूरी क्वारंटाइन पूरा करना है. हालांकि सभी फ्रेंचाइजियों की मांग पर पीसीबी विचार कर रहा है. पीएसएल के बचे हुए मैचों के शेड्युक की बात करें तो 2 जून से 14 जून तक ग्रुप स्टेज के 16 मैच होंगे, वहीं 18 जून तक प्लेऑफ और 20 जून को पीएसएल फाइनल मैच खेला जाएगा.

पाकिस्तान में आने वाली फ्लाइट्स पर रोक

आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना केसों के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार ने देश मे आने वाली फ्लाइट्स पर 20 मई तक रोक लगा दी है. वहीं नेशनल कमांड ऑपरेशन सेंटर ने पाकिस्तान देश मे कड़े लॉकडाउन के संकेत दिए हैं. हालांकि जून महीने के दौरान यूएई में गर्मी काफी ज्यादा होती है, और इस दौरान वहां क्रिकेट का आयोजन प्लेयर्स के दृष्टिकोण से मुश्किल होगा.

फरवरी मार्च में पीएसएल से जुड़े लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद आयोजन के बायो बबल पर सवाल उठने लगे थे, जिसके बाद अब पीएसएल में बायो बबल का जिम्मा UK की एक कंपनी को दिया गया है.

IPL 2021 पर भी कोरोना का साया, स्थगित हुआ आयोजन

ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत मे भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. भारत मे खेली जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का बायो बबल भी सवालों के घेरे में हैं. दरअसल लीग से जुड़े कई प्लेयर्स और स्टाफ के लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के आयोजन को स्थगित करने का फैसला लिया है.