MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर सकते हैं पीयूष चावला, क्विंटन भी हो सकते हैं अंतिम-11 का हिस्सा

MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर सकते हैं पीयूष चावला, क्विंटन भी सकते हैं अंतिम-11 का हिस्सा
MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर सकते हैं पीयूष चावला, क्विंटन भी सकते हैं अंतिम-11 का हिस्सा

MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू कर सकते हैं पीयूष चावला, क्विंटन भी हो सकते हैं अंतिम-11 का हिस्सा- जहीर खान ने आगामी मैचों के लिए मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी संयोजन का खुलासा किया है. मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर खान ने मुंबई इंडियंस के कोलकाता के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अपने प्लेइंग इलेवन के गेंदबाजी संयोजन के बारे में बड़ा संकेत दिया है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 PUNJAB vs RR: राजस्थान रॉयल्स का शिकार करने पंजाब इन 11 शेरों के साथ मैदान पर उतर सकती है

प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान एक सवाल जो सबके जेहन में था कि पीयूष चावला मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करेंगे कि नहीं. हालांकि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कोई निश्चित जवाब नहीं दिया, लेकिन उन्होंने बताया कि इस पर विचार किया जा रहा है.

पीयूष चावला
पीयूष चावला

जहीर ने कहा, ”क्रुणाल ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी. राहुल चाहर भी अच्छा कर रहे. पीयूष चावला के पास भी अनुभव है.” उन्होंने कहा, ”पीयूष चावला का अनुभव हमारे लिए टूर्नामेंट में मूल्यवान होगा.”

मुंबई इंडियंस की समस्या उनका स्पिन विभाग है और ये रॉयल चैलजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए पहले मैच में साफ देखने को मिला. बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल के लिए आरसीबी के खिलाफ हुआ मैच अच्छा रहा. उन्होंने अपने स्पेल में 25 रन देते हुए एक विकेट लिया लेकिन रोहित शर्मा के लिए राहुल चाहर का फॉर्म चिंता का विषय है. ये युवा गेंदबाज उस मैच में बहुत महंगा साबित हुआ और दोनों टीमों के बीच चाहर के ओवरों ने बड़ा अंतर पैदा किया.

ये दोनों गेंदबाज रनों पर अंकुश लगा सकते हैं और यहीं पर पीयूष चावला का पलड़ा भारी दिखता है. वो रन पर अंकुश लगाने के साथ-साथ विकेट भी लेते हैं. वो आईपीएल में 156 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं.

पूर्व तेज गेंदबाज ने ये भी पुष्टि की है कि क्विंटन डी कॉक और एडम मिलन केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध होंगे. क्विंटन क्वारंटीन से बाहर आ गए हैं. और उन्होंने टीम के साथ कल प्रैक्टिस सेशन भी किया. वो कल होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे.” क्विंटन डी कॉक आईपीएल 14 का पहला मैच एक सप्ताह के क्वारंटीन की वजह से नहीं खेले थे.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: जोफ्रा आर्चर के आईपीएल खेलने पर राजस्थान रॉयल्स के निदेशक कुमार संगकारा का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

मुंबई की टीम ने रोहित के साथ क्रिस लिन को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी दी थी और उन्होंने मैंनेजमेंट के फैसले को सही साबित किया. दो साल में मुंबई के लिए पहला मैच खेले रहे लिन ने 35 गेंदों में 49 रन की पारी खेली. अगर क्विंटन को एक मैच और आराम दिया जाता है तो टीम लिन के साथ मैदान पर उतरना चाहेंगी.

मैच की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए जहीर ने कहा कि मुंबई इंडियंस कायरन पोलार्ड को अपने छठे गेंदबाज के रूप में देखता है और हार्दिक पंड्या से योगदान की उम्मीद करता है. उन्होंने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए युवा मार्को जेनसेन की भी प्रशंसा की.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, पीयूष चावला, मार्को जानसेन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह