कुलदीप यादव का भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होना ‘थोड़ा कठोर’ फैसला है: आकाश चोपड़ा

कुलदीप यादव का भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होना 'थोड़ा कठोर' फैसला है: आकाश चोपड़ा
कुलदीप यादव का भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होना 'थोड़ा कठोर' फैसला है: आकाश चोपड़ा

कुलदीप यादव का भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होना ‘थोड़ा कठोर’ फैसला है: आकाश चोपड़ा- बीसीसीआई ने आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की और जैसे कई फैंस को उम्मीद थी कि बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को इसमें शामिल नहीं किया जाएगा, वैसा ही हुआ उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से कुलदीप भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में कई सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद उन्हें एक भी टेस्ट खेलने को नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: पापा-बेटी के बीच का प्यार देखकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल, देखिए कैसे अपनी बेटी से मिले चेतेश्वर पुजारा

कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल एक टेस्ट खेला, जिसमें वो विकेट लेने के लिए संघर्ष कर रहे थे. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के स्थगित होने तक कुलदीप कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की ओर से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भी नहीं बन सके लेकिन उनके हालिया संघर्षों के बावजूद, भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि उनको टीम में नहीं शामिल करन कठोर कदम था.

चोपड़ा ने कहा, “कुलदीप यादव का बाहर होना थोड़ा कठोर है. उन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है.

उन्होंने कहा, “उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ केवल एक टेस्ट में एक टर्निंग पिच पर गेंदबाजी की. अंत में कुछ विकेट लिए. गुलाबी गेंद का टेस्ट नहीं खेला. अब वह पूरी श्रृंखला नहीं खेल रहे हैं.” उन्होंने आगे कहा, “सिर्फ डब्ल्यूटीसी फाइनल ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी. कोविड के समय में आपके पास बड़े स्क्वाड के साथ खेलने की अनुमति है, तो कुलदीप यादव क्यों नहीं.”

“आपको चार-स्पिन गेंदबाजी विकल्प मिलते हैं – अश्विन, जडेजा, सुंदर, और अक्षर पटेल – लेकिन ये सभी फिंगर-स्पिनर हैं. इसलिए, एक लेफ्ट आर्म रिस्ट स्पिनर को उस टीम के खिलाफ क्यों नहीं लिया जा सकता जो संघर्ष करती है.

ICC WTC भारत टीम : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, एमडी सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन).