MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले 27 मुकाबलों में 21 बार हारी है कोलकाता नाइट राइडर्स, क्या आज जीतेगी?

MI vs KKR in IPL 2021: After crushing defeat against CSK, Mumbai Indians aim return to form (Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders)
MI vs KKR in IPL 2021: After crushing defeat against CSK, Mumbai Indians aim return to form (Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders)

MI vs KKR in IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले 27 मुकाबलों में 21 बार हारी है कोलकाता नाइट राइडर्स, क्या आज जीतेगी?- आज आईपीएल में बड़ा मुकाबला होने वाला है। कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई इंडियंस से भिड़ने वाली है। आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकबले में जहां KKR ने SRH पर शानदार जीत दर्ज की थी तो वहीं, MI को अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार का सामना करना पड़ा था। आज के मैच में KKR कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी। वहीं, मुंबई के पास KKR को लगातार चौथे मैच में हराने का मौका है।

इससे पहले MI ने 2019 में वानखेड़े में खेले गए लीग के एक मैच और 2020 में लीग के दोनों मैचों में KKR को शिकस्त दी थी।

ये भी पढ़ें- KKR vs MI in IPL 2021: इन 4 विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स

दोनों के बीच हुए कुल 27 मैच में 21 बार MI ने जीत हासिल की

कोलकाता, मुंबई की पसंदीदा टीमों में से एक है। दोनों के बीच हुए कुल 27 मैच में 21 बार MI ने जीत हासिल की। जबकि, KKR सिर्फ 6 मैचों में जीत सकी है। 5 बार की चैम्पियन मुंबई की कोर स्ट्रेंथ ही उसकी कामयाबी का कारण रहा है। जबकि, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की टीम पिछले 2 सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है। हालांकि, टीम ने इस साल ऑक्शन में कुछ शानदार खिलाड़ी खरीदे हैं। मुंबई की कप्तानी कर चुके हरभजन सिंह भी इस साल कोलकाता में ही हैं।

मुंबई आईपीएल 2021 में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी

कोलकाता चाहेगी की वो अपना रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतर करे। वहीं, मुंबई आईपीएल 2021 में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। पहले मैच में जीत के साथ ही मोर्गन की टीम आत्मविश्वास से भरी है। वहीं, मुंबई इंडियंस कभी भी अपने फॉर्म में वापस आ सकती है। कोलकाता का पिछला दो सीजन बेहद ही खराब रहा है। वह पिछले दो सीजन एक भी बार प्ले ऑफ में जगह नहीं बना पाई है। वहीं, मुंबई पिछले 2 सीजन लगातार आईपीएल की ट्रॉफी जीतते आई है।

आंद्रे रसेल और इयोन मॉर्गन की खराब फॉर्म

KKR को आंद्रे रसेल और इयोन मॉर्गन की खराब फॉर्म को लेकर चिंता है। दोनों बल्लेबाज अपने चिर परिचित अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। पिछले सीजन भी इनका फॉर्म काफी खराब रहा था। आज के मुकाबले में देखना होगा कि कोलकाता अपना रिकॉर्ड सुधार पाती है या फिर मुंबई एक बार उन्हें करारी शिकस्त देती है।