IPL की नई टीम: इन दो शर्तों पर हर्ष गोयनका आईपीएल का हिस्सा बनने को तैयार

IPL की नई टीम: इन दो शर्तों पर हर्ष गोयनका आईपीएल का हिस्सा बनने को तैयार
IPL की नई टीम: इन दो शर्तों पर हर्ष गोयनका आईपीएल का हिस्सा बनने को तैयार

IPL की नई टीम: इन दो शर्तों पर हर्ष गोयनका आईपीएल का हिस्सा बनने को तैयार- IPL 2021 की शुरुआत के साथ, ज्यादातर क्रिकेट प्रशंसक रोमांचित महसूस कर रहे हैं। RPG group के चेयरमैन बिजनेसमैन हर्ष गोयनका भी आईपीएल को बहुत पसंद करते हैं। वह वास्तव में, एक आईपीएल टीम में खेलना चाहता है। उन्होंने इसके लिए दो शर्त रखी है।

ट्विट कर कही आईपीएल में शामिल होने की बात

उन्होंने ट्विट कर लिखा, ‘नए जीवन के लिए धन्यवाद, मैं लगभग हर शाम क्रिकेट खेल रहा हूं। इन फॉर्म भी हूं। आईपीएल टीम के ऑनर मैं आपके लिए मुफ्त खेलने के लिए उपलब्ध हूं। बस दो अनुरोध है- खेल टेनिस बॉल के साथ खेला जाना चाहिए और 50 रन बनाने के बाद मुझे एक रनर की अनुमति दी जानी चाहिए’ गोयनका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर क्रिकेट मैदान की तस्वीर के ये लिखा।’

तो क्या हर्ष गोयनका आईपीएल में उतरने जा रहे हैं?

हालांकि उनका वास्तविक ट्वीट हल्की-फुल्की मजाक वाली टिप्पणी हो सकती है, लेकिन आरपीजी समूह के अध्यक्ष का आईपीएल व्यवसाय में शामिल होने का गंभीर उद्देश्य भी हो सकता है।

उसे कुछ प्रेरणा पाने के लिए दूर नहीं देखना पड़ेगा। उनके अपने भाई सनजी गोयनका, आरपी-संजीव गोयनका समूह के संस्थापक और प्रमुख, 2016 और 2017 सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के मुख्य मालिक थे। इस टीम को गुजरात लायंस के साथ, आईपीएल में उन दो सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर बैन लगा था। जिसके बाद ये टीम खेली थी।

पुणे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। बाद में उन्हें हटाकर टीम ने स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया था। 2017 में टीम ने फाइनल का सफर तय किया था। हालांकि, फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों उनको हार का सामना करना पड़ा। क्या हर्ष गोंयका अपनी भाई की तरह ही टीम खरीदना चाहते हैं या सिर्फ ये मजाक था। ये तो भविष्य में ही पता चलेगा।

गोयनका वर्तमान में आरपीजी समूह के अध्यक्ष हैं। यह समूह उनके पिता आरपी गोयनका द्वारा स्थापित किया गया था। उन्होंने 1988 में अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। उनका व्यापारिक साम्राज्य $ 3.80 बिलियन का है और वे अमीर भारतीयों की सूची में 77 वें स्थान पर हैं।