IPL 2021 को UAE में करवाना चाहती थी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, BCCI ने ठुकराया था प्रस्ताव – सोर्स

IPL 2021 को UAE में करवाना चाहती थी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, BCCI ने ठुकराया था प्रस्ताव - सोर्स
IPL 2021 को UAE में करवाना चाहती थी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, BCCI ने ठुकराया था प्रस्ताव - सोर्स

IPL 2021 को UAE में करवाना चाहती थी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल, BCCI ने ठुकराया था प्रस्ताव – सोर्स- भारत मे बढ़ते कोरोना वायरस के बीच आईपीएल 2021 का आयोजन शुरुआत से सवालों के घेरे में रहा. Covid 19 की दूसरी लहर के बावजूद बीसीसीआई आईपीएल जैसे बड़े आयोजन को भारत में आयोजित कर रहा था, हालांकि बोर्ड ने शुरुआत से सख्त बायो बबल का हवाला देते हुए आयोजन का बचाव किया लेकिन अब जब आईपीएल प्लेयर्स और इससे जुड़े लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई तो एक बार फिर इस पर सवाल उठने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा फैसला, ‘राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नहीं खेलेंगे’

अब सोर्स के हवाले से यह खबर आ रही है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आयोजन से एक हफ्ते पहले बीसीसीआई से आईपीएल 2021 के आयोजन को भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में करवाने का प्रस्ताव दिया था. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए आईपीएल को भारत में ही आयोजित करने का फैसला किया.

सोर्स के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल को डर था कि दूसरी लहर बेकाबू होती है तो आईपीएल 2021 के आयोजन में मुश्किलें आ सकती है, वहीं आईपीएल की चार टीमें भी आयोजन को भारत से बाहर UAE में शिफ्ट करने के पक्ष में थी. हालांकि अंतिम समय तक इस पर बीसीसीआई द्वारा कोई फैसला नहीं हुआ, और इसका आयोजन भारत मे ही शुरू करने का फैसला लिया गया. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बीच पहली बार आईपीएल 2020 का आयोजन UAE में आयोजित हुआ था, जिसका आयोजन पूरी तरह सफल और सुरक्षित रहा था.

इंग्लैंड की सफल मेजबानी के बाद आईपीएल पर हुआ फैसला!

दरअसल आईपीएल 2021 से पहले भारत ने कोरोना के बीच इंग्लैंड के विरुद्ध तीनों फॉरमेट की सफल मेजबानी की, जिसके बाद बीसीसीआई आश्वस्त थी कि आईपीएल 2021 का भी सफल आयोजन भारत मे किया जा सकता है, हालांकि इसका अंदाजा नहीं था कि आयोजन के आधे सीजन के बाद चीजें इस तरह बिगड़ जाएगी. वहीं सोर्स के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखा गया कि भारत के बाहर UAE आईपीएल 2021 को लेकर गवर्निंग काउंसिल की पहली पसंद थी. वहीं UAE भी एक बार फिर इसके आयोजन की मेजबानी को तैयार थे, और किसी भी वक्त फैसला लिया जा सकता है इसलिए अलर्ट थे. हालांकि बीसीसीआई ने इसके आयोजन को भारत मे ही करने का फैसला लिया.

बीसीसीआई अब स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं, और पूरी कोशिश में हैं कि यहां से स्थिति और खराब ना हो. वहीं सोर्स के हवाले से कहा गया कि यूएई में टीमें एक ही होटल में ठहरी हुई थी, जबकि भारत में आयोजन के बीच मे टीमें शहर बदल रही है. यहां यह नहीं पता कि क्या पायलट या अटेंडेन्ट ने खुद को क्वारंटाइन किया है या नहीं.

बायो बबल में पहुंचा कोरोनावायरस

कोलकाता नाइट राइडर्स के 2 प्लेयर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया है, वहीं दिल्ली के साथ पिछली रात मैच होने के कारण दिल्ली टीम को भी क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है. वहीं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भी 5 ग्राउंड स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और कुछ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इसके आयोजन को स्थगित किया जाएगा या नहीं, यह देखना होगा.