पैट कमिंस का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कई लोगों के मना करने के बाद पीएम केयर फंड में नहीं दिए 37 लाख रुपये, जानिए किसको किया दान

पैट कमिंस का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कई लोगों के मना करने के बाद पीएम केयर फंड में नहीं दिए 37 लाख रुपये
पैट कमिंस का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कई लोगों के मना करने के बाद पीएम केयर फंड में नहीं दिए 37 लाख रुपये

पैट कमिंस का सनसनीखेज खुलासा, कहा- कई लोगों के मना करने के बाद पीएम केयर फंड में नहीं दिए 37 लाख रुपये, जानिए किसको किया दान- भारत में बढ़ रहे कोविड-19 वायरस के कहर को देखते हुए पैट कमिंस ने दान में पीएम केयर फंड में लगभग 37 लाख रुपये दिए थे लेकिन अब पैट कमिंस ने कहा है कि उन्होंने पीएम केयर फंड में ये राशि न देने के बजाय यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया को दान किया है. कमिंस भारत के विराट कोहली, एमएस धोनी और अन्य खिलाड़ियों को इससे जुड़ने के लिए कहा था.

ऑस्ट्रेलिया और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाड़ी पैट कमिंस ने COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में भारत के लिए धन जुटाने के लिए यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ साझेदारी करने के उनके इस पड़ाव के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की सराहना की है.

उनसे पहले, पैट कमिंस पहले क्रिकेटर थे जिन्होंने 50 हजार डॉलर का दान देकर एक अभियान शुरू किया था और उन्होंने ट्वीट किया था कि वह इस राशि को PM Cares Fund को दान करेंगे. हालांकि, उन्हें कई भारतीय ट्विटर अकाउंट से ट्वीट्स की एक लंबी फेहरिस्त मिली जिसमें कहा गया कि वे ऐसा न करें और इसके बजाय अन्य एनजीओ को दान करें.

इससे पहले कमिंस ने ट्वीट करके लिखा था, “खिलाड़ियों के रूप में, हमें एक ऐसा मंच मिला है, जो हमें लाखों लोगों तक पहुंचने की अनुमति देता है, जिनका हम अच्छे के लिए उपयोग कर सकते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि भारत के अस्पतालों के लिए विशेष रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति खरीदने के लिए मैंने ‘पीएम केयर फंड’ में योगदान है.
उन्होंने लिखा, ”मैं अपने साथी आईपीएल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करता हूं – और दुनिया भर में कोई भी जिसे भारत के जुनून और योगदान करने की उदारता ने छुआ है. मैंने $ 50,000 के साथ शुरु किया.”