IPL 2021 CSK vs RR: राजस्थान के सामने धोनी की चुनौती, ऐसी हो सकती है रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 CSK vs RR: राजस्थान के सामने धोनी की चुनौती, ऐसी हो सकती है रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन
IPL 2021 CSK vs RR: राजस्थान के सामने धोनी की चुनौती, ऐसी हो सकती है रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

IPL 2021 CSK vs RR: राजस्थान के सामने धोनी की चुनौती, ऐसी हो सकती है रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन- आईपीएल में आज का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच है। दोनों टीमों ने अभी तक आईपीएल में दो-दो मैच खेले हैं। चेन्नई ने खेले अपने दो मैच में एक में जीत और एक में हार का सामना किया है। वहीं, राजस्थान भी अपना पहला मैच पंजाब से हार गई थी। वहीं, अपने दूसरे मैच में उन्होंने दिल्ली को हरा दिया। आज के मैच में राजस्थान किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकता है। आईए आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें- IPL 2021 CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ा बदलाव कर सकते हैं धोनी, देखें प्लेइंग इलेवन!

बेन स्टोक्स आईपीएल से बाहर

राजस्थान को आईपीएल के बीच में बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। ऐसे में टीम की परेशानी बढ़ गई है। हांलाकि पिछले मैच में क्रिस मॉरिस ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्श कर टीम को जीत दिलाई थी।

राजस्थान की बल्लेबाजी पिछले मैच में बहुत खराब रही। उपरी क्रम के बल्लेबाज कोई कमाल नहीं कर पाए। वो तो भला हो डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस का जिन्होंने आखिरी में मैच बचा लिया। अगर ये दोनों बल्लेबाज आखिरी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते तो राजस्थान का मैच अपने पक्ष में करना बहुत मुश्किल था।

पिछले मैच में राजस्थान के लिए सबसे अच्छी बात उनके तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का फॉर्म में वापस आना है। पिछले सीजन इस खिलाड़ी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। पंजाब के खिलाफ पहले मैच में उनादकट को मौका नहीं मिला। दिल्ली के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की जिसने राजस्थान की जीत की नींव रखी।

चेन्नई का पलड़ा है भारी

चेन्नई और राजस्थान के बीच में हेड टू हेड में चेन्नई की टीम काफी आगे है। दोनों टीमें अब तक 23 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें से 14 बार चेन्नई को जीत मिली है। वहीं सिर्फ 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते हैं। हालांकि, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पर हावी रही थी।

ये हो सकती है राजस्थान की टीम-

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।