IPL 2021 MI vs CSK: मुंबई और चेन्नई के इन 6 प्लेयर्स में होगी कांटे की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?

IPL 2021 MI vs CSK: मुंबई और चेन्नई के इन 6 प्लेयर्स में होगी कांटे की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?
IPL 2021 MI vs CSK: मुंबई और चेन्नई के इन 6 प्लेयर्स में होगी कांटे की टक्कर, कौन मारेगा बाजी?

IPL 2021 MI vs CSK: इन 6 प्लेयर्स के बीच आपस में होगी टक्कर, कौन मारेगा बाजी: आईपीएल में हर मैच बड़ा होता है, लेकिन कुछ मैच बड़े से भी कुछ ज्यादा होता है. और आज मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला मुकाबला भी कुछ ऐसा ही है. बतौर कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आपस में भिड़ेंगे, मैच शाम 7 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है.

इस मुकाबले में मुंबई और चेन्नई अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ उतरेगा, लेकिन इनमे 8 प्लेयर्स ऐसे होंगे जिन पर सभी की निगाहें टिकी होगी. चलिए आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा और एमएस धोनी की प्लेइंग 11 के वो कौन से 8 प्लेयर्स होंगे, जिनके बीच आपस में टक्कर होगी.

जसप्रीत बुमराह बनाम दीपक चाहर

मुंबई इंडियंस अपनी बल्लेबाजी लाइनअप की वजह से जानी जाती है, लेकिन अगर टीम ने सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड बनाया है तो उसमे गेंदबाजों का भी बहुत बड़ा योगदान है. गेंदबाज जसप्रीत बुमराह किसी भी समय फंसे मैच में टीम की पकड़ मजबूत बना देते हैं, और शायद यही टीम की सफलता का राज भी है. वहीं इनके टक्कर का चेन्नई में कोई गेंदबाज है तो वो है दीपक चाहर. दीपक चाहर अपनी गति नहीं बल्कि अपनी स्विंग गेंदबाजी के चलते विकेट चटकाने में माहिर है. दीपक चाहर सीएसके की गेंदबाजी को धारधार बनाते हैं. इन दोनों गेंदबाजों के बीच कौन बेहतर प्रदर्शन कर विरोधी बल्लेबाजों को ध्वस्त करता है, यह देखना दिलचस्प होगा.

रोहित शर्मा बनाम फाफ डू प्लेसिस

टीम के कप्तान रोहित शर्मा से उम्मीदें लगाई जा सकती है कि आज वह दिल्ली की पिच चेन्नई के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए नजर आएंगे. शर्मा अपनी टीम के लीडिंग रन स्कोरर है, वहीं दिल्ली की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है जिसका फायदा रोहित शर्मा उठा सकते हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डू प्लेसिस की बात करें तो वह रोहित शर्मा को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएंगे. डू प्लेसिस 270 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है. डू प्लेसिस अगर 61 रनों से अधिक बनाते हैं तो आज वह ऑरेंज कैप अपने नाम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को चुना अपना नया कप्तान, फ्रेंचाइजी ने डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाया

हार्दिक पांड्या बनाम रविंद्र जडेजा

आईपीएल 2021 में अगर किसी आल राउंडर ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो है रविंद्र जडेजा. इन्होने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी भी कर ली है, उन्होंने आरसीबी के विरुद्ध अंतिम ओवर में 36 रन बनाए, ये रिकॉर्ड आईपीएल इतिहास में सिर्फ क्रिस गेल और रविंद्र जडेजा के नाम है. वहीं मुंबई इंडियंस के आल राउंडर हार्दिक पांड्या भी आज कड़ी टक्कर देते हुए नजर आ सकते हैं, हालांकि उनका बल्ला अभी तक ज्यादा चल नहीं सका है लेकिन उनकी क्षमता को चेन्नई कतई हलके में नहीं ले सकती. आज इन दोनों आल राउंडर के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें टिकी रहेगी.