IPL 2021: BCCI अध्यक्ष का ऐलान, ’IPL 2021 के मैच मुंबई से नहीं हटेंगे’

IPL 2021: BCCI अध्यक्ष का ऐलान, ’IPL 2021 के मैच मुंबई से नहीं हटेंगे’
IPL 2021: BCCI अध्यक्ष का ऐलान, ’IPL 2021 के मैच मुंबई से नहीं हटेंगे’

IPL 2021-BCCI Presedent-BCCI अध्यक्ष ऐलान, ’IPL 2021 के मैच मुंबई से नहीं हटेंगे’: मुंबई में आईपीएल 2021 –  महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुंबई में कोविड -19 के कारण विभिन्न प्रतिबंधों की घोषणा के बावजूद, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐलान किया है कि मुंबई में होने वाले आईपीएल 2021 के मैच तय समय और तारीख पर मुंबई में ही होंगे ।

द टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा, “आईपीएल मैच मुंबई में आयोजित किए जाएंगे।” सौरव ने कहा “एक बार जब आप बायो बबल में होते हैं तो कुछ भी नहीं होता है। यूएई के पिछले सीजन में भी इस कुछ ऐसी घटनाएं हुई थीं लेकिन एक बार टूर्नामेंट शुरू होने के बाद सबकुछ ठीक था। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि, ‘हमें राज्य सरकार से वहां मैच कराने के लिए आवश्यक अनुमति और आश्वासन मिला है। मुंबई  10 से 25 अप्रैल के बीच केवल दस मैचों की मेजबानी करेगा और बायो-बबल के अंदर चिंता करने की कोई बात नहीं होगी। हम एक अच्छी तरह से सुरक्षित सेट-अप में हैं और खिलाड़ी और सहायक कर्मचारी सुरक्षित रहेंगे, ”

यह भी पढ़ें- IPL 2021: IPL के लिए बड़ी खुशखबरी, दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए बुरी खबर, Rabada, De Kock, Ngidi ने IPL 2021 के लिए टीम को छोड़ा

पिछले 48 घंटों में कई लोगों का कोविड19 टेस्ट पाजिटिव आया है जिसमें

  • वानखेड़े के 10 ग्राउंड्समैन
  • आईपीएल इवेंटमैनेजमेंट टीम के 8-10 लोग
  • अक्षर पटेल (डीसी), देवदत्त पडिक्कल (आरसीबी)
  • सीएसके स्टाफ का एक सदस्य शामिल हैं

लेकिन गांगुली और अन्य बीसीसीआई अधिकारियों को भरोसा है कि मुंबई में मैच आयोजित किए जा सकते हैं। मुंबई में पिछले 24 घंटों में 9000 से अधिक लोगों पाजिटिव आए हैं । सभी चार टीमें जो मुंबई में अपना आईपीएल अभियान शुरू करेंगी उनमें चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स शामिल हैं और  पहले ही वहाँ पहुँच चुकी हैं ।

महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को कोरोनोवायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखते हुए शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार शाम 7 बजे तक कड़े प्रतिबंध सहित नए प्रतिबंधों की घोषणा की। नियमों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू शामिल है, मॉल, रेस्तरां और बार बंद हो जाएंगे; लेकिन होम डिलीवरी और आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: क्या सुरेश रैना एक हफ्ते की ट्रेनिंग में पा लेंगे उनका फॉर्म?