IPL 2021: कायरन पोलार्ड से लेकर संजू सैमसन तक, देखिए आईपीएल 2021 में खेली गई 6 बेहतरीन पारियां

IPL 2021: कायरन पोलार्ड से लेकर संजू सैमसन तक, देखिए आईपीएल 2021 में खेली गई 6 बेहतरीन पारियां
IPL 2021: कायरन पोलार्ड से लेकर संजू सैमसन तक, देखिए आईपीएल 2021 में खेली गई 6 बेहतरीन पारियां

IPL 2021: कायरन पोलार्ड से लेकर संजू सैमसन तक, देखिए आईपीएल 2021 में खेली गई 6 बेहतरीन पारियां- आईपीएल का 14वां सीजन कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में कई फैंस इस फैसले से निराश जरुर हुए होंगे. इस सीजन कुल 29 मैच खेले गए थे. इस दौरान प्रशंसकों को खिलाड़ियों द्वारा कुछ ऐसी पारियां देखने को मिली हैं जिसे देखकर सब हैरान रह गए. आपको पांच पारियों के बारे में बताएंगे जिसने सबको चौंका दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 Suspended: कब खेले जाएंगे बचे हुए मैच, क्या कोई विंडो उपलब्ध है, यहां पढ़िए कब और कैसे आईपीएल 14 पूरा खेला जा सकता है

संजू सैमसन:
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इस सीजन अपने पहले मैच में ही एक शानदार पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खीचा था. वो पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में बतौर कप्तान खेलने उतरे थे. राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल कप्तानी पदार्पण में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने संजू सैमसन ने 63 गेंद, 12 चौके, सात छक्के की मदद से 119 रन बनाए. उनकी इस धमाकेदार पारी के बावजूद उनकी टीम पंजाब किंग्स से 4 रन से हार गई थी.

कायरन पोलार्ड:
मुंबई इंडियंस की टीम के सबसे सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक ऐसी पारी खेली जिसे उनके करियर की सबसे यादगार पारियों में से एक माना गया. उन्होंने 34 गेंदों में 87 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. पोलार्ड ने इस दौरान 6 चौके और 8 छक्के लगाए. मुंबई को इस मैच के आखिरी ओवर में 6 गेंदों में 16 रन चाहिए थे पोलार्ड ने 2 चौके और एक छक्का लगाकर मैच का पासा पलट दिया और मुंबई को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई.

जोस बटलर
राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 64 गेंदों में 124 रन बनाए. बटलर का टी20 क्रिकेट में ये पहला शतक था ऐसे में ये शतक उनके लिए काफी खास था. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 56 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए. आपको बता दें कि 282 मैच खेलने के बाद टी20 क्रिकेट में बटलर का ये पहला शतक है. ये आईपीएल 2021 का उनका पहला अर्धशतक और आईपीएल में कुल 12वां अर्धशतक था.

मयंक अग्रवाल:
केएल राहुल की अनुपस्थिति में पंजाब किंग्स की कप्तानी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई थी. उन्होंने अपने इस मैच में अपनी दमदार पारी से टीम का भरोसा जीता. मयंक पारी की शुरुआत करते हुए आखिरी तक एक छोर पर टिके रहे. उन्होंने 58 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की बदौलत नाबाद 99 रनों की पारी खेली थी. इस सीजन मयंक का बल्ला शांत था लेकिन उनकी इस पारी ने उनके फॉर्म में होने के संकेत दे दिए थे.

ये भी पढ़ें- इन 5 क्रिकेटर्स और उनकी पत्नियों को मिलता है भारत में सबसे ज्यादा प्यार, बेहद खूबसूरत हैं इनकी Wives

पृथ्वी शॉ
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 6 गेंदों पर 6 चौके जड़ दिए. अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ गेंदबाजों पर कहर बनकर बरपे थे. उन्होंने 41 गेंदों में 82 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 11 चौके 3 छक्के लगाए. पृथ्वी शॉ इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने 8 मैचों में 166 की स्ट्राइक रेट से 308 रन बनाए हैं.