पृथ्वी शॉ को लगा बड़ा झटका, ज्यादा वजन होने के चलते नहीं मिली भारतीय टीम में जगह: रिपोर्ट

पृथ्वी शॉ को लगा बड़ा झटका, ज्यादा वजन होने के चलते नहीं मिली भारतीय टीम में जगह: रिपोर्ट
पृथ्वी शॉ को लगा बड़ा झटका, ज्यादा वजन होने के चलते नहीं मिली भारतीय टीम में जगह: रिपोर्ट

पृथ्वी शॉ को लगा बड़ा झटका, ज्यादा वजह होने के चलते नहीं मिली टीम में जगह: रिपोर्ट- भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को आगामी इंग्लैंड सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 से आई एक और बुरी खबर, कोरोना पॉजिटिव निकले प्रसिद्ध कृष्णा, इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ था चयन

भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को घरेलू सीजन और इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद फॉर्म में लौटने के बावजूद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में टीम से बाहर रखा गया था.

हालांकि, शॉ को कुछ वजन कम करने के लिए कहा गया था जिससे उनका नाम टीम इंडिया में चयन के लिए विचार किया जाए. शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह शुभमन गिल ने दी, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक बल्लेबाज को बीसीसीआई ने ‘कुछ किलो कम करने के लिए कहा है. अगर उसे राष्ट्रीय टीम में वापसी करनी है. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ”पृथ्वी अभी भी 21 साल की उम्र की नजरिए से मैदान में बहुत धीमा है. उसे कुछ और किलो कम करने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनके पास एकाग्रता के मुद्दे भी थे. शॉ ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद से कड़ी मेहनत कर रहे हैं. उनके सामने ऋषभ पंत का उदाहरण है. अगर पंत कुछ महीनों में चीजें बदल सकते हैं, तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकता है.

हालांकि आईपीएल में पृथ्वी शॉ एक अलग अंदाज में नजर आए. उन्होंने 8 मैचों में 166.48 के स्ट्राइक रेट के साथ 308 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए. पृथ्वी ने कुल 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 42.38 की औसत से 339 रन बनाए हैं.