Ind vs Eng: चौथे टी-20 में ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं बाजी

Ind vs Eng: चौथे टी-20 में ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं बाजी, India vs England 4 players who can win 4th T20 for India today
Ind vs Eng: चौथे टी-20 में ये 4 धुरंधर Team India को जिता सकते हैं बाजी, India vs England 4 players who can win 4th T20 for India today

Ind vs Eng 4TH T20: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-2 से पिछड़ी भारतीय टीम के लिए चौथा मैच ‘करो या मरो’ जैसा होगा। टीम यह अच्छे से जानती है कि एक और हार से उसे सीरीज गंवानी पड़ेगी। इस मैच में भारतीय टीम चाहेगी कि अगर वह टॉस गंवाती है तो यह मैच के नतीजे में निर्णायक साबित नहीं हो। मौजूदा सीरीज में अब तक टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने आसान जीत दर्ज की हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि लगातार अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पर जोर देते रहे हैं।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जो दो मैच गंवाए हैं उसमें टीम को पावरप्ले में जूझना पड़ा, जिसके कारण टीम के फाइनल स्कोर पर असर पड़ा जबकि दोनों ही मैचों में एक बल्लेबाज (श्रेयस अय्यर और विराट कोहली) ने शानदार प्रदर्शन किया। लोकेश राहुल की खराब फॉर्म का खामियाजा भी भारत को भुगतना पड़ रहा है लेकिन कोहली स्पष्ट कर चुके हैं कि कर्नाटक का यह बल्लेबाज और रोहित शर्मा सलामी जोड़ी के रूप में उनकी प्राथमिकता हैं।

Ind vs Eng 4TH T20: आइए एक नजर डालते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में कौन से 4 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं.

Also Read: IND vs ENG 4th T20 LIVE: How to watch India vs…

Ind vs Eng 4TH T20
1. विराट कोहली (Virat Kohli)

टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर बोल रहा है. तीसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने धमाकेदार अंदाज में 37 गेंदों पर नाबाद 77 रन ठोक दिए थे. इससे पहले दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को धमाकेदार जीत दिलाई थी. चौथे टी-20 मैच में विराट कोहली का बल्ला चल गया तो भारत के मैच जीतने के चांस बढ़ जाएंगे.

2. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था. तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था. चौथे टी-20 मैच में रोहित बड़ी पारी खेलकर वापसी की कोशिश में होंगे. ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम टी20 क्रिकेट में 4 शतक हैं और वे ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं. चौथे टी-20 मैच में रोहित चल गए तो वह भारत को मैच जिता कर ही दम लेंगे.

3. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऋषभ पंत ने पहले टी-20 मैच में 21 और दूसरे टी-20 मैच में 26 रन बनाए थे. तीसरे टी-20 मैच में पंत से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह कप्तान विराट कोहली की गलत कॉल की वजह से रन आउट हो गए. चौथे टी-20 मैच में ऋषभ पंत अपने रंग में दिखे तो वह भारत को जिता सकते हैं.

4. ईशान किशन (Ishan Kishan)

दूसरे टी-20 मैच में डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने 56 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी. ईशान किशन (Ishan Kishan) की 32 गेंदों की तूफानी पारी में 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. तीसरे टी-20 मैच में ईशान किशन को ओपनिंग की जगह नंबर 3 पर भेजा गया, जिसकी वजह से ये बल्लेबाज 4 रन बनाकर आउट हो गया. चौथे टी-20 मैच में ईशान किशन को ओपनिंग में उतारा गया तो ये बल्लेबाज एक बार फिर भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकता है.

Ind vs Eng 4TH T20: भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर।