ICC WTC Finals India squad: प्रसिद्ध कृष्णा कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू, हार्दिक-शॉ को शायद न मिले मौका

India Squad for WTC Finals: No place for Hardik Pandya and Prithvi Shaw as selectors announce 20 member Indian team; check full squad inside
India Squad for WTC Finals: No place for Hardik Pandya and Prithvi Shaw as selectors announce 20 member Indian team; check full squad inside

ICC WTC Finals India squad: प्रसिद्ध कृष्णा कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू, हार्दिक-शॉ को शायद न मिले मौका : न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलने के लिए भारतीय स्क्वॉड के 48 घंटों में सामने आने की संभावना है. सेलेक्टर्स कुछ नए साल को शामिल कर सकते हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, स्क्वॉड में चार ओपनर्स. 4-5 मिडल ऑर्डर बल्लेबाज. 8-9 तेज गेंदबाज और 4-5 स्पिनर्स शामिल होंगे. इसके अलावा 2-3 विकेटकीपर भी होंगे.

पेस डिपार्टमेंट में प्रसिद्ध कृष्णा का नाम देखने को मिल सकता है. 25 वर्षईय कर्नाटक के तेज गेंदबाज और नवदीप सैनी के बीच अगर मैनेजमेंट को किसी एक को चुनना हुआ तो वे कृष्णा को चुन सकते हैं. कृष्णा ने इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. उनके अलावा जिन तेज गेंदबाजों का इंग्लैंड का टिकट कट सकता है वो हैं- जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज मोहम्मद शमी ने नहीं खेली थी, वो भी वापसी कर सकते हैं.

हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ पर सवालिया निशान-

हार्दिक पांड्या को रिटेन करने के ऊपर ही सबसे बड़ी चर्चा होने वाली है. बड़ौदा का ये ऑलराउंडर लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहा. इसलिए सेलेक्टर्स दूसरे विकल्प देख सकते हैं.

मुंबई के रहनेवाले पृथ्वी शॉ के बारे में विचार किया जा सकता है. लेकिन चार ओपनर्स रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल टीम में रहेंगे तो हो सकता है कि शॉ को टीम में जगह न मिले.

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए थोड़ा जल्दी रवाना हो सकती है. ये मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून को साउथंप्टन में खेला जाएगा. जून के पहले हफ्ते में टीम इंडिया रवाना होगी.