शमी ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की, जानिए क्या कहा

शमी ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की, जानिए क्या कहा : मौजूदा भारतीय पेस अटैक भारतीय क्रिकेट के इतिहास में…

शमी ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की, जानिए क्या कहा
शमी ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की, जानिए क्या कहा

शमी ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की, जानिए क्या कहा : मौजूदा भारतीय पेस अटैक भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सर्वश्रेष्ठ पेस अटैक है. जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव दुनिया के बेहतरीन टेस्ट तेज गेंदबाजों में से एक हैं. वहीं, शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन तेज गेंदबाजी में और गहराई लाते हैं.

शमी ने गेंदबाजों की इस सफलता के पीछे का कारण टीम की कमान संभाल रहे कप्तान विराट कोहली को बताया है. उन्होंने कहा है कि कोहली गेंदबाजों को पूरी आजादी देते हैं. शमी ने क्रिकबज से कहा, “विराट ने हमेशा साथ दिया है और गेंदबाजों को आजादी दी है. उन्होंने हमेशा हमारा प्लान पहले पूछा है. वो अपना सुझाव तब देते हैं जब हमारा प्लान फेल हो जाता है.”

शमी ने ये भी बताया कि कोहली न सिर्फ हम कर दबाव नहीं बनाते बल्कि वे हमारे बचपन के दोस्त की तरह हमसे बात करते हैं. उन्होंने कहा, ” तेज गेंदबाजी खेमे की बात करूं तो कोहली कभी हम पर दबाव नहीं बनाते. कभी ऐसा नहीं लगता कि आप विराट कोहली के सामने खड़े हो, वो हमारे बचपन के दोस्त की तरह हमारे साथ सलूक करते हैं.”

30 वर्षीय शमी ने ये भी बताया कि कई बार कोहली काफी गुस्सा भी हो जाते हैं लेकिन वो सिर्फ टीम की बेहतरी के लिए होता है और इस बात का कोई बुरा भी नहीं मानता. शमी ने कहा, “कभी कभी वो बहुत मजाकिया हो जाते हैं, कभी कभी बहुत गुस्सा हो जाते हैं. उससे हमें फर्क नहीं पड़ता. हम सब देश के लिए खेल रहे हैं. वो हमारा प्लान एक्जीक्यूट करने का पूरा मौका देते हैं. कोई कप्तान हमको इतनी आजादी नहीं दे सकता.”

यह भी पढ़ें- IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स का बड़ा बयान, कहा-इस मुश्किल समय में चेतन सकारिया को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे

शमी ने 50 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वे 180 विकेट ले चुके हैं और पांच बार पांच विकेट हॉल लिए हैं.

Share This: