Happy Mother’s Day: एमएस धोनी ने पहनी थी मां के नाम की जर्सी, BCCI ने खास मौके पर शेयर की Video

Happy Mother's Day: एमएस धोनी ने पहनी थी मां के नाम की जर्सी, BCCI ने खास मौके पर शेयर की Video
Happy Mother's Day: एमएस धोनी ने पहनी थी मां के नाम की जर्सी, BCCI ने खास मौके पर शेयर की Video

Happy Mother’s Day: एमएस धोनी ने पहनी थी मां के नाम की जर्सी, BCCI ने खास मौके पर शेयर की Video : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साल 2016 में विशाखापट्टनम में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में अपनी मां देवकी के नाम की जर्सी पहनी थी. उन्होंने टॉस के दौरान रवि शास्त्री से बताया था कि इसके पीछे की वजह क्या है.

आपको बता दें कि पांच साल पुरानी उस वीडियो को बीसीसीआई ने आज मदर्स डे के दिन शेयर किया है. इस वीडियो में एमएस धोनी बता रहे हैं कि उन्होंने अपनी मां के नाम की जर्सी क्यों पहनी है.

इस वीडियो में एमएस धोनी ने कहा, “ये जरूरी है कि मां के योगदान की प्रशंसा की जाए. अगर आप मुझसे पूछे तो मैं हमेशा से मां से इमोशनली कनेक्टेड रहा हूं. हम मां के योगदान के बारे में उस तरह से शुक्रिया नहीं करते जैसे हमें करना चाहिए. मैं सभी से निवेदन करता हूं कि भारत को ये बात अपने दिमाग में रखनी चाहिए कि हमें सैनिकों का सिर्फ 15 अगस्त या 26 जनवरी को शुक्रिया नहीं करना चाहिए, ये जरूरी है कि हम हर दिन उठें और उनका शुक्रिया अदा करें, वो जो भी कर रहे हैं. उसी तरह माताओं के योगदान का भी हर दिन शुक्रिया अदा करना चाहिए.”

आपको बता दें कि एमएस धोनी दुनिया के पहले ऐसे कप्तान हैं जिनकी कप्तानी ने टीम ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स भी 3 बार चैंपियन बनी है.

उन्होंने देश के लिए कुल 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने क्रमश: 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं.