T20 WC: डायरेक्टर के बयान से नाराज BCCI, कहा – जनरल बॉडी तय करेगी स्थान और बैकअप प्लान ना कि डायरेक्टर

T20 WC: डायरेक्टर के बयान से नाराज BCCI, कहा - जनरल बॉडी तय करेगी स्थान और बैकअप प्लान ना कि डायरेक्टर
T20 WC: डायरेक्टर के बयान से नाराज BCCI, कहा - जनरल बॉडी तय करेगी स्थान और बैकअप प्लान ना कि डायरेक्टर

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) खेल विकास महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा (Dhiraj Malhotra) के उस बयान से खुश नजर नहीं आ रही है, जिसमे उन्होंने कहा था कि अगर कोरोना के चलते भारत में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन नहीं होता है तो इसे अन्य देश में शिफ्ट किया जाएगा और उसके लिए यूएई पहली आदर्श स्थान होगा. उन्होंने प्लान बी के तहत बताया था कि अगर संक्रमण के चलते टी20 वर्ल्डकप भारत में नहीं हो सका तो, Plan B के तहत आयोजन को शिफ्ट करके यूएई में अक्टूबर और नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा.

इसके जवाब में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों एएनआई को बताया कि, हम साफ करना चाहते हैं कि अभी तक प्लान बी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है. वैसे भी आयोजन को लेकर और उसके शिफ्ट करने के फैसले को लेकर गवर्निंग बॉडी तय करेगी, ना कि टूर्नामेंट डायरेक्टर.

अपैक्स कॉउन्सिल और ना ही जनरल बॉडी के सामने आया कोई प्रस्ताव

बीसीसीआई शीर्ष अधिकारी ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप भारत में आयोजित होगा, और इस समय तक आयोजन को भारत से बाहर कराने को लेकर कोई योजना नहीं है और ना ही कोई प्लान बी है. हां, धीरज भविष्य में ऐसा कोई प्रपोजल बीसीसीआई के सामने रख सकते हैं. लेकिन इस समय हमे इस तरह के कोई फैसले के बारे में नहीं पता. इस तरह का प्रस्ताव पहले कभी जनरल बॉडी और ना ही अपैक्स कॉउंसिल के पास आया है, तो ये प्लान बी शायद आईपीएल से जोड़कर कहा जा रहा हो. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना के चलते भारत में नहीं हो सकता था, इसके बाद बीसीसीआई ने इसे भारत से बाहर यूएई में कराया था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखना चाहते हैं वर्ल्ड कप फाइनल – बीसीसीआई

शीर्ष अधिकारी ने कहा, आईपीएल 2021 का आयोजन चल रहा है, बीसीसीआई स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और इससे हम सीख रहे हैं जो निश्चित रूप से हमारी मदद करेगा. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप को होस्ट करेगा या नहीं, इसका फैसला जनरल बॉडी करेगी ना कि टूर्नामेंट डायरेक्टर. उन्होंने कहा कि भारतीय फैंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होता देखना ज्यादा पसंद करेंगे बजाय दुबई स्टेडियम के, जैसा प्लान बी के तहत बताया जा रहा है.

महामारी के समय स्थिति अलग होती है – बीसीसीआई

वर्ल्ड कप के यूएई शिफ्ट होने को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कहा गया, समझा जा सकता है कि यूएई में शिफ्ट होने की बात क्यों हो रही है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के बैकअप वेन्यू में कुछ ज्यादा मदद नहीं मिली थी. क्योंकि साधारण समय में आयोजन शिफ्ट और महामारी के बीच आयोजन शिफ्ट करने में अंतर है.

आपको बता दें कि धीरज ने बीबीसी प्रोग्राम में प्लान बी को लेकर कहा था कि अगर भारत में वर्ल्ड कप नहीं हो सका तो प्लान बी के तहत दूसरे देश में आयोजन को शिफ्ट किया जाएगा, और इसके लिए यूएई आदर्श स्थान होगा.