इन 10 भारतीय क्रिकेटर्स के ऐब्स देख दंग रह जाएंगे आप, कमाल की है फिटनेस

इन 10 भारतीय क्रिकेटर्स के ऐब्स देख दंग रह जाएंगे आप, कमाल की है फिटनेस
इन 10 भारतीय क्रिकेटर्स के ऐब्स देख दंग रह जाएंगे आप, कमाल की है फिटनेस

इन 10 भारतीय क्रिकेटर्स के ऐब्स देख दंग रह जाएंगे आप, कमाल की है फिटनेस : क्रिकेट अब सिर्फ बल्ले और गेंद का खेल नहीं रह गया है, ये खेल खिलाड़ियों से काफी कुछ चीजों की मांग करता है. जिसमें से एक है फिटनेस. खिलाड़ी अपनी फिटनेस के लिए न सिर्फ अपने खाने और पीने पर खासतौर से ध्यान देते हैं बल्कि वे जिम में घंटों पसीना भी बहाते हैं. कड़ी मेहनत के बाद उनको फल मिलता है और फिर वे फिटनेस के आदि हो जाते हैं. कोई खिलाड़ी बहुत ज्यादा फिट है इसका अनुमान उसके शरीर को देख कर लगाया जा सकता है. इन दिनों खिलाड़ियों के बीच ऐब्स बनने का चलन है. किसी के सिक्स पैक ऐब्स तो किसी के ऐट पैक ऐब्स हैं. आइए देखते हैं कौन हैं वो 10 भारतीय खिलाड़ी जिनके पास सिक्स पैक ऐब्स हैं-

1) दीपक चाहर- सालों से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे दीपक चाहर की कमाल की फिटनेस है. वे काफी कम उम्र से ही अपनी फिटनेस पर ध्यान देने लगे थे. उनकी स्विंग करवाने की क्षमता ही उनको टी-20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बनाती है. वे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने लगे हैं. दीपक फिटनेस को बहुत पसंद करते हैं, वे आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी जिम की वीडियो और फोटो शेयर करते रहते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deepak Chahar (@deepak_chahar9)

2) श्रेयस गोपाल- घरेलू क्रिकेट में मिडल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर क्रिकेट खेलना शुरू किया उसके बाद अब श्रेयस गोपाल स्पेशलिस्ट लेगस्पिनर बन चुके हैं. कर्नाटक के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. मैदान पर वे लाजवाब हैं, वे एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो फिटनेस को काफी गंभीरता से लेता है. उनके पास भी सिक्स पैक ऐब्स हैं और ये उनके सोशल मीडिया पर आसानी से देखा जा सकता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shreyas Gopal (@shreyasg0519)

3) विजय शंकर- चेन्नई के वो खिलाड़ी जिनका राष्ट्रीय टीम के साथ सफर बहुत खराब तरीके से शुरू हुआ था. उन्होंने न सिर्फ 2018 निदहास ट्रॉफी की बुरी यादों को भुलाया बल्कि अपने खेल और बेहतरीन कर लिया. उनकी क्षमता को देखते हुए उनको 2019 वर्ल्ड कप खेलने का भी मौका मिला था. वे सनराइजर्स हैदराबाद के एक अहम खिलाड़ी हैं. बीते कुछ सालों से शंकर ने सिर्फ क्रिकेट में बेहतर हुए हैं बल्कि वे अपनी फिटनेस को भी काफी गंभीरता से लेने लगे हैं. उनका फिजीक देख कर कोई भी कह सकता है कि वे आईपीएल के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vijay Shankar (@vijay_41)

4) नवदीप सैनी- दाएं हाथ के सीमर नवदीप सैनी तेज गेंदबाजी में भारत के भविष्य के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. वे सीमित ओवर क्रिकेट का बड़ा नाम हैं, वो आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं. उनकी गेंदबाजी की गति 140 किमी प्रति घंटे की है और इसी कारण उनका भारतीय टीम में डेब्यू भी इतनी जल्दी हो चुका है. सैनी सिर्फ ऐसे खिलाड़ी नहीं है जिसके पास बस अच्छी फिजीक है, उनके पास सिक्स पैक ऐब्स हैं. उनकी इस फिजीक के लिए उनको आसानी से जेरार्ड बटलर की प्रसिद्ध ‘300’ आर्मी में रोल मिल सकता है.

5) जसप्रीत बुमराह- पहले इस खिलाड़ी के एक्शन ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा फिर अब ये खिलाड़ी दुनिया के बेस्ट गेंदबाजों में गिना जाता है. अपनी गति और वैरिएशंस के दम पर बुमराह टीम इंडिया के सबसे अहम तेज गेंदबाज हैं.वे मुंबई इंडियंस के लिए कई बार मैच विनर साबित हुए हैं. गेंदबाजी के अलावा उनके पास एक ऐसी चीज भी है जिसकी दुनिया दीवानी है और वो है उनका फिजीक.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

6) केएल राहुल- कोहली की तरह कहे जाने वाले खिलाड़ी केएल राहुल ने आरसीबी के कैंप से बहुत जरूर और बहुत अच्छी बात सीखी. आरसीबी में रहते हुए उनको भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला और अब वो टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं. अब फिलहाल वे पंजाब किंग्स के कप्तान हैं. केएल राहुल अगर आपको मैदान पर गेंदबाजों की पिटाई करते हुए न दिखें तो समझ जाइए कि वे जिम में पसीना बहा रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl)

7) हार्दिक पांड्या- क्रिकेट खेलना जब हार्दिक पांड्या ने शुरू किया था तब उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे, इन सबके बावजूद उन्होंने खूब मेहनत की और आज वे जिस मुकाम पर हैं, उससे उनके चाहनेवालों को गर्व महसूस होता है. आज की तारीख में वे सबसे खतरनाक भारतीय बल्लेबाजों में से एक हैं. भारतीय टीम के अलावा वे मुंबई इंडियंस के भी अहम खिलाड़ी हैं. अब भले ही हार्दिक के पास सबकुछ हो लेकिन उनकी सफलता के प्रति भूख आज भी बरकरार है जो उनको हर दिन जिम में ले जाती है.

8) विराट कोहली- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ही वो हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में फिसनेट का ट्रेंड शुरू किया. जब उन्होंने डेब्यू किया था जब और आज की तारीख में उनकी फिजीक में काफी बदलाव आ चुका है, वो इसलिए क्योंकि वे अब अपनी खाने-पीने और ट्रेनिंग और वर्कआउट हो बहुत गंभीरता से लेने लगे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli)

9) केएस भरत- घरेलू क्रिकेट का काफी बड़ा नाम हैं केएल भरत. हालांकि वे अभी भी अपने भारतीय टीम के लिए डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. वे इकलौते ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज तिहरा शतक जड़ा था. वे फिटनेस फ्रीक हैं और ये चीज उनके सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by srikar bharat (@konasbharat)

10) एस श्रीसंत- भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज रह चुके एस श्रीसंत अब दोबारा अपने देश के लिए खेलने के लिए पूरी जी-जान लगा रहे हैं. श्रीसंत ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2011 में खेला था. वे 2013 में स्पॉट फिक्सिंग में फंस गए थे और तब से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेली. अब उनके अंदर भारत के लिए क्रिकेट खेलने का इतना जुनून है कि वे अपनी फिटनेस पर पहले से भी ज्यादा ध्यान देने लगे हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sree Santh (@sreesanthnair36)