Eid Mubarak 2021: ईद के मौके पर मोहम्मद शमी ने शेयर की अपनी कुछ यादें, मुबारकबाद के साथ सभी को घर पर रह कर त्यौहार मनाने के लिए कहा

Eid Mubarak 2021: मोहम्मद शमी ने याद की बचपन वाली ईद
Eid Mubarak 2021: मोहम्मद शमी ने याद की बचपन वाली ईद

Eid Mubarak 2021: ईद के मौके पर मोहम्मद शमी ने शेयर की अपनी कुछ यादें, मुबारकबाद के साथ सभी को घर पर रह कर त्यौहार मनाने के लिए कहा- इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं दी. ये त्यौहार रमजान के पवित्र एक महीने के बाद आता है.

पंजाब किंग्स ने फ्रैंचाइजी के कुछ खिलाड़ियों की यादें वीडियो के जरिए ट्विटर पर शेयर किया. और पंजाब किंग्स और भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा: “जब हम छोटे थे, तो रोजा नहीं रखने वाले पहले तैयार हो जाते थे क्योंकि वो त्योहार के लिए एक लंबा समय इंतजार करते थे. मुझे बहुत अच्छा लगता था क्योंकि मेहमान आते थे. हम सब एक साथ मिलते और हम बहुत आनंद लें. ईद हमेशा अच्छी तरह से मनाई जाती है, हम सभी एक-दूसरे को गले लगाते हैं. जहां तक यादों का सवाल है, हम ऐसे त्योहारों के दौरान खुशी देखते हैं.”

“ईद के दौरान खाने की बात करे तो हमारे पास फिरनी थी और मिठाई में सेवई हमेशा होती है, मेरी बात करे तो मैं हमेशा बिरयानी का फैन रहा हूं, इसलिए हम ईद के लिए उत्सुकता से इंतजार किया करते थे. दोस्त भी बिरयानी के लिए मांग करेंगे क्योंकि मेरी मां वास्तव में अच्छी बिरयानी बनाती है. पंजाब किंग्स, मेरे और मेरे परिवार की ओर से मैं आप सभी को ईद मुबारक. सुरक्षित रहें और घर पर रहें.”

ट्विटर पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लिखा: आप अपने प्रियजनों के साथ शांतिपूर्ण ईद मनाएं. घर पर रहें और सुरक्षित रूप से मनाएं. #ईद मुबारक

गत विजेता मुंबई इंडियंस ने लिखा: “खुशी और आशीर्वाद का त्योहार। आप सभी को ईद मुबारक! #OneFamily #MumbaiIndians #EidMubarak.”

सनराइजर्स हैदराबाद ने लिखा: “#EidMubarak to everyone. खुशी से भरी और सुरक्षित ईद हो आपकी #OrangeOrNothing #OrangeArmy #EidUlFitr.”

कोलकाता नाइट राइडर्स ने लिखा: “इस शुभ दिन को मनाने वाले सभी लोगों को #ईद मुबारक. शांति, समृद्धि और सबसे महत्वपूर्ण सभी के लिए अच्छे स्वास्थ्य की कामना #StayHomeStaySafe #Eid2021.”

ईद-उल-फितर के मौके पर लोग सुबह जल्दी उठते हैं, सलात-उल-फराज (रोजाना नमाज अदा) करते हैं, नहाते हैं, नए कपड़े पहनते हैं और इत्र लगाते हैं. इस दिन लोगों की ओर से विशेष रुप से पहले नाश्ता खाने का रिवाज है.

ये भी पढ़ें – ‘नफरत’ फैलाने वाले पोस्ट पर इरफान पठान ने कंगना रनौत को लगाई फटकार