DC vs RCB, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आर अश्विन को क्यों मिस करेगी दिल्ली कैपिटल्स, यहां जाने

DC vs RCB, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आर अश्विन को क्यों मिस करेगी दिल्ली कैपिटल्स, यहां जाने
DC vs RCB, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आर अश्विन को क्यों मिस करेगी दिल्ली कैपिटल्स, यहां जाने

DC vs RCB, IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आर अश्विन को क्यों मिस करेगी दिल्ली कैपिटल्स, यहां जाने- दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल में उस समय झटका लगा। जब उनके अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने कोरोना के कारण आईपीएल छोड़ने का निर्णय लिया। आज दिल्ली कैपिटल्स बहुत ही अहम मुकाबला खेलने वाली है। उनका सामना विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। आईए आपको बताते हैं कि आज के मैच में आर अश्विन की कमी दिल्ली कैपिटल्स को कैसे खलेगी।

ये भी पढ़ें- RCB vs DC, IPL 2021: इन बड़े बदलावों के साथ दिल्ली के खिलाफ उतर सकती है ‘विराट आर्मी’, देखें प्लेइंग इलेवन

गेंदबाजी के आलावा आर अश्विन का स्किल उन्हें और खतरनाक खिलाड़ी बनाता है। अश्विन अपने विरोधियों के लिए जो प्लान बनाते हैं। उसे वो एकदम सही तरीके से मैदान पर उतारते भी हैं। इसके साथ ही वह अपने अनुभव के वजह से अपनी टीम और टीम के खिलाड़ियों के लिए भी काम आसान कर देते हैं। अगर कगिसो रबाडा और क्रिस वोक्स अच्छी गेंदबाजी नहीं करते हैं तो वह रिषभ पंत को पावर प्ले में गेंदबाजी का एक और विकल्प देते हैं।

आर अश्विन की जगह इस मैच में ललित यादव को मौका मिल सकता है

इसके साथ ही अश्विन टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। वो रिषभ पंत को मैदान पर फैसला लेने में मदद करते हैं। उनको पावर-प्ले में गेंदबाजी करने के साथ-साथ विकेट लेने का भी बहुत अनुभव है। अगर इस खिलाड़ी को विकेट नहीं मिलता है तो वह ज्यादा महंगे साबित नहीं होते हैं। इससे विपक्षी बल्लेबाजों पर प्रेशर बनता है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

आज का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। अभी हाल ही में इस खिलाड़ी ने वहां इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। दिल्ली को वहां 4 मैच खेलने हैं। अगर वो टीम के साथ जुड़े होते तो टीम को उनके अनुभव का भी फायदा मिलता। यह वही स्टेडियम है जहां इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने 2 टेस्ट मैच में 15 विकेट लिए थे। वहीं, अश्विन ने इस सीरीज में 4 मैच में 32 विकेट लिए थे।