करोड़ों में बिकी Michael Jordan की जर्सी, कीमत जानकार रह जाओगे हैरान

करोड़ों में बिकी Michael Jordan की जर्सी, कीमत जानकार रह जाओगे हैरान
करोड़ों में बिकी Michael Jordan की जर्सी, कीमत जानकार रह जाओगे हैरान

करोड़ों में बिकी Michael Jordan की जर्सी, कीमत जानकार रह जाओगे हैरान: बास्केटबॉल चैंपियन माइक जॉर्डन (Michael Jordan) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में शुमार है, उनकी प्रतिभा के कारण वह दुनिया भर में पहचाने जाते हैं. माइकल जॉर्डन की प्रसिद्धि का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उनके द्वारा पहनी गई जर्सी ने ऑक्शन में कई बड़े रिकार्ड्स को तोड़ दिया. माइकल जॉर्डन की जर्सी 1.38 मिलियन डॉलर (13,18,58,100) में बिकी, भारतीय मुद्रा के हिसाब से ये राशि करीब 13 करोड़ 18 लाख है. आपको बता दें कि Michael Jordan ने ये जर्सी यूनिवर्सिटी ऑफ़ नार्थ कैलिफोर्निया गेम में 1982-1983 में पहनी थी, जिसकी नीलामी अब 38 साल बाद हुई.

स्पोर्ट्स ऑक्शन्स के हेरिटेज डायरेक्टर ने कहा, हमें खुशी और गर्व है कि क्रिस जॉर्डन द्वारा पहनी गई इस जर्सी ने नीलामी में रिकॉर्ड तोड़ कीमत पाई. आपको बता दें कि इस जर्सी को माइकल जॉर्डन ने 1983 गेम में पहना था, और इस वर्ष जॉर्डन को NCAA प्लेयर ऑफ द ईयर के खिताब से भी नवाजा गया था. 23 नंबर की ये जेर्सी सफेद और नील रंग में हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2021 से लौटने पर क्विंटन डिकॉक की पत्नी का भावुक मैसेज, इनको लेकर लिखा खास संदेश

58 वर्षीय माइकल जॉर्डन बास्केटबॉल के लीजेंड

माइकल जॉर्डन 58 वर्ष के हैं, उनका नाम खेल जगत में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. ना सिर्फ बास्केटबॉल बल्कि सभी खेलों के प्लेयर्स में माइकल जॉर्डन उच्च स्थान पाते हैं. गरीब परिवार से आने के बावजूद उन्होंने दुनिया में ऊंचा मुकाम हासिल किया, वह कई युवा प्लेयर्स के लिए आदर्श है. माइकल जॉर्डन के नाम से नाइके कंपनी ने एक स्पेशल शूज बनाए थे, जिसका नाम दिया गया एयर जॉर्डन. वह कई बड़े ब्रांड्स का हिस्सा रहे हैं.