कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिए बुरी खबर, बीसीसीआई ने दिया तगड़ा झटका

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिए बुरी खबर, बीसीसीआई ने दिया तगड़ा झटका
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के लिए बुरी खबर, बीसीसीआई ने दिया तगड़ा झटका

भारतीय टीम के दो बेहतरीन स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने गुरुवार को अपनी सालाना केंद्रीय अनुबंध सूची का ऐलान किया है और इस सूची में इन दोनों खिलाड़ियों झटका लगा है। इन दोनों खिलाड़ियों को डिमोट कर दिया गया है।

यह दोनों खिलाड़ी इस समय आईपीएल-2021 में खेल रहे हैं। कुलदीप दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं जबकि चहल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। पिछले साल कुलदीप यादव को ए कैटेगरी में जगह मिली थी लेकिन इस बार वह सी ग्रेड में आ गए हैं। वहीं चहल को बीते साल बीसीसीआई ने बी ग्रेड का अनुबंध दिया था। इस साल उन्हें बीसीसीआई ने सी ग्रेड में रखा है।

दोनों खिलाड़ी सी ग्रेड में

बीसीसीआई ने गुरुवार को जो अनुबंध सूची जारी की है उसके मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों को सी ग्रेड में रहने के कारण सालाना एक करोड़ रुपए मिलेंगे। कुलदीप यादव का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से काफी खराब रहा है। आईपीएल में भी अभी तक इस सीजन में कोलकाता ने उनको मौका नहीं दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज मेंभी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

वहीं, चहल भी बैंगलोर के लिए इस सीजन अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। एक समय ये दोनों गेंदबाज भारतीय टीम के लिए जीत की गांरटी होते थे। दोनों की गेंदबाजी की वजह से भारत ने कई मैच जीते हैं। लेकिन अब दोनों गेंदबाज पहले की तरह लय में नजर नहीं आते हैं।

इस साल टी-20 विश्व कप होने वाला है। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन करना बहुत जरूरी है। देखना होगा अपने अगले मैच में कोलकाता कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह देती है या नहीं। वहीं, चहल को भी अपने प्रतिभा के अनरूप प्रदर्शन करना होगा।