ICC WTC Final: इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार है Abhimanyu Easwaran, आईपीएल में नहीं चुने जाने को लेकर कही ये बड़ी बात

ICC WTC Final: इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार है Abhimanyu Easwaran, आईपीएल में नहीं चुने जाने को लेकर कही ये बड़ी बात
ICC WTC Final: इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार है Abhimanyu Easwaran, आईपीएल में नहीं चुने जाने को लेकर कही ये बड़ी बात

ICC WTC Final: इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार है Abhimanyu Easwaran, आईपीएल में नहीं चुने जाने को लेकर कही ये बड़ी बात: भारतीय क्रिकेट टीम 2 जून को इंग्लैंड पहुंचेगी, यहां टीम 3 महीने से अधिक समय तक रहेगी. यहां न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. यह सीरीज युवा प्लेयर अभिमन्यु ईस्वरन (Abhimanyu Easwaran) के बहुत खास होने वाली है, आपको बता दें कि 23 वर्षीय बल्लेबाज अभिमन्यु ईस्वरन को भारतीय टीम में मौका मिला है. इसको लेकर Insidesport के साथ खास बातचीत में उन्होंने बताया कि जब उन्हें पहली बार अपने सिलेक्शन के बारे में पता चला तो घर का माहौल कैसा बन गया था.

मेरे लिए ज्यादा अचंभित नहीं थी ये खबर – अभिमन्यु ईस्वरन

अभिमन्यु ईस्वरन ने अपने सिलेक्शन की खबर पर कहा, मुझे जब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टीम और इंग्लैंड दौरे पर (बतौर स्टैंड बाय प्लेयर) अपने सिलेक्शन को लेकर फोन आया तब मैं बिस्तर पर था. उन्होंने कहा, इसे सुनकर मैं ज्यादा अचंभित नहीं हुआ, क्योंकि उन्हें भरोसा था कि वह टीम में जल्द चुने जाएंगे. मैं बहुत खुश था, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल हुआ हूं. उन्होंने बताया कि, मैंने फोन पर सूचना मिलते ही, सबसे पहले अपने पूरे परिवार को इसके बारे में बताया. इसके बाद मेरे परिवार में खुशी का माहौल बन गया, हम सब बहुत खुश थे.

रणजी मैचों में अभिमन्यु का प्रभावी प्रदर्शन

भारतीय ए टीम में अभिमन्यु लगातार अपनी जगह बनाते हुए आए हैं, उन्होंने 62 मैचों में 48.72 की एवरेज से 2875 रन बनाए हैं, वहीं एफसी क्रिकेट में उन्होंने 64 मैच खेले, इसमें 43.57 एवरेज से 4401 रन बनाए. उनके लिए 2018-19 ट्रॉफी टर्निंग पॉइंट की तरह रहा, इस सीजन में उन्होंने 95 से अधिक की एवरेज से 861 रन बनाए, हालांकि अगले सीजन में उनका प्रदर्शन का स्तर गिर गया लेकिन इस सीजन में टीम के अन्य प्लेयर्स ने उनका हौंसला बंधाया.

यह भी पढ़ें- डर का दूसरा नाम है किरोन पोलार्ड, जानिए उनसे जुड़े 5 बड़े फैक्ट्स

इस पर क्रिकेटर अभिमन्यु ईस्वरन ने कहा, वह मेरे लिए मुश्किल पल थे, पिछले सीजन में मैंने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन अगले ही सीजन में मुझे स्ट्रगल करना पड़ा. हां ये सिर्फ एक फेज था, इस दौरान मैं अपनी टीम के अन्य प्लेयर्स के अच्छे प्रदर्शन से खुश था.

आगामी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में हैं अभिमन्यु

अभिमन्यु ईस्वरन ने कहा, मैं आगामी दौरे के लिए तैयार हूं. हालांकि अभिमन्यु स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में टीम में शामिल हुए हैं, लेकिन अगर उन्हें टीम में खेलने का मौका मिलता है तो उसके लिए पूरी तरह तैयार रहना चाहता हैं. उन्होंने कहा, मैंने इस सीजन सिर्फ वाइट बॉल क्रिकेट खेला है, अब रेड बॉल क्रिकेट में वापसी हो रही है. मैंने अपने कोच संग बैठकर इसपर बातचीत की, वह रोज सुबह अपनी ट्रेनिंग भी करते हैं और इंग्लैंड में जो कंडीशन हो सकती है, उसको लेकर भी तैयारी करते हैं.

IPL 2022 में खेलना चाहते हैं अभिमन्यु ईस्वरन

अभिमन्यु ईस्वरन ने आईपीएल 2021 को लेकर कहा, मुझे दुख तो हुआ था कि किसी फ्रेंचाइज ने उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया. लेकिन अब 2 महीने बाद मैं इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए चयनित हुआ हूं. उन्होंने आईपीएल 2022 को लेकर कहा, मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करूंगा ताकि आईपीएल 2022 में खेल पाऊं. आपको बता दें कि अभिमन्यु ईस्वरन 19 मई को इंग्लैंड पहुंचेंगे, जहां वह बीसीसीआई द्वारा तैयार बायो बबल में शिफ्ट होंगे.