आईपीएल (IPL) 2021: डी कॉक, एन्गिडी, रबाडा और नॉर्ज़े नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

आईपीएल (IPL) 2021: डी कॉक, एन्गिडी, रबाडा और नॉर्ज़े नहीं खेल पाएंगे पहला मैच
आईपीएल (IPL) 2021: डी कॉक, एन्गिडी, रबाडा और नॉर्ज़े नहीं खेल पाएंगे पहला मैच

IPL 2021:IPL 2021 आईपीएल 2021 – दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2021 का पहला मैच मैच नहीं खेल पाएंगें,… इनमें दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज कगिसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल), क्विंटन डी कॉक (मुंबई इंडियंस), एरिक नॉर्जे (दिल्ली कैपिटल्स) और डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स) शामिल हैं क्योंकि ये चारों खिलाड़ी ही पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम का हिस्सा हैं। वे आईपीएल 14 के लिए भारत रवाना होने से पहले तीन मैचों की श्रृंखला खेलेंगे। CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन ने insidesport को बताया कि एन्गिडी 5 अप्रैल के बाद ही टीम से जुड़ पाएंगें

दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ  दो अप्रैल से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलेगा। दूसरा वनडे चार अप्रैल जबकि आखिरी वनडे सात अप्रैल को में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: SRH के लिए बड़ा झटका, Mitchell Marsh IPL 2021 से बाहर

आईपीएल 2021: क्या क्वारनेंटाइन के नियम आड़े आएंगें?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा कोविड-19 के जोखिम को कम करने के लिए एक सप्ताह का क्वारेंनटाईन होना जरूरी है । हालांकि, संभावना है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों के लिए बबल-टू-बबल ट्रांसफर नियम का फायदा उठा सकती है।

स्थिति 1 – अगर खिलाड़ी बबल-टू-बबल ट्रांसफर नहीं होते हैं – तो उन्हें 7 दिनों के क्वारेंनटाईन में जाना होगा इसका मतलब यह है कि आईपीएल 2021 में खेलने से पहले उन्हें न्यूनतम दो मैचों में बाहर रहना होगा ।

स्थिति 2 – यदि फ्रैंचाइज़ी चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करते हैं, तो खिलाड़ियों को क्वारेंनाटईन में नहीं रहना होगा और शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन अभी तक इस पर कोई अपडेट नहीं है।

सीएसक के विश्वनाथन के मुताबिक एन्गिडी 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स  के खिलाफ शुरुआती खेल का हिस्सा नहीं होगें। उनके मुताबिक “एन्गिडी को दूसरों के समान क्वारेंटाईन नियमों का पालन करना होगा इसलिए वह शुरुआती खेल के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, ” इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स ने कहा कि उनके पास रबाडा और नॉर्जे के आने का कोई अपडेट नहीं है।

यह भी पढ़ें- ICC ODI रैंकिंग – कोहली टॉप पर पहुंचे, बुमराह चौथे नंबर पर खिसके